डीजीपी ने की पुलिस अधिकारियों संग की बैठक

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह जिसमें पुलिस लाइन में मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अधिकारियों  के साथ सभाकार करते हुए बताया पुलिस  में संगठित अपराध नहीं हो रहे हैं। तकनीक के प्रयोग से बदमाशों पर नकेल डाली जा रही है। लोगों में पुलिस का विश्वास बढ़ा है। अपराधों के ग्राफ में भी पूर्व की अपेक्षा काफी गिरावट हुई है। यह बातें मंगलवार को डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस के सामने इस समय तीन बड़ी चुनौती हैं।

सबसे पहले कुंभ मेला फिर लोकसभा चुनाव और तीसरी पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग। तीनों पर खासतौर से फोकस है। डीजीपी ने कहा कि नोएडा, लखनऊ और बनारस में तीन विशेष आपरेशन टीम बनाई गई हैं। इन्हें सीबीआई, एनएसजी और सेना की तर्ज पर प्रशिक्षित किया गया है। कुंभ मेले में इनका प्रयोग किया जाएगा। एसटीएफ और एटीएस को अधिक प्रभावशाली बनाया गया है। कहा कि इस वर्ष कई आतंकी संगठन और पाक जासूस पकड़े गए हैं। हनी ट्रेप के माध्यम से नागपुर और गाजीपुर में भी आरोपियों को पकड़ा जा चुका है।

इससे पहले डीजीपी ने प्रदेश के अपराध के आंकड़ों के प्रतिशत में आई गिरावट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर एडीजी प्रेम प्रकाश, एडीजी एकेडमी सुनील गुप्ता, एडीजी पीटीसी ब्रजराज मीणा,आइजी बिनोद कुमार सिंह, आईजी पीएसी अमित चंद्रा और एसएसपी जे रविन्दर गौड़ समेत रेंज के सभी जनपदों के कप्तान शामिल रहे।