WhatsApp वॉयस मैसेज यूज करने वालों के लिए लाया ये खास फिचर

ख़बरें अभी तक। मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप एक बार फिर एक नया फीचर लेकर आया है, यह वॉयस मैसेज यूज करने वालों के लिए है. वॉट्सऐप में वॉयस मैसेज फीचर के तहत आप अपनी वॉयस रिकॉर्ड करके सेंड कर सकते हैं. अभी तक भेजे गए वॉयस मैसेज को एक-एक करके सुनते हैं, लेकिन नए फीचर आने के बाद ऐसा नहीं होगा. उदाहरण के तौर पर किसी ने आपको पांच वॉयस मैसेज भेजे हैं तो एक वॉयस मैसेज सुनने के बाद आपको दूसरे वॉयस मैसेज पर क्लिक करना होता है तब ही उसे सुन पाते हैं.

WABetainfo की रिपोर्ट के बाद गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में नया अपडेट सबमिट किया गया है. इसके तहत एक वॉयस मैसेज प्ले करने के बाद दूसरा खुद से प्ले होगा. यानी अगर चार वॉयस मैसेज हैं तो एक को प्ले करने पर लगातार खुद से ही आप चारों वॉयस मैसेज सुन पाएंगे. हर बार आपको वॉयस मैसेज पर क्लिक करके प्ले करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. ये फीचर वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में सभी के लिए जारी नहीं किया गया है. अगले अपडेट के साथ ये फीचर मिल सकता है. इस फीचर को Consecutive Voice Message बताया जा रहा है.

वॉट्सऐप के नए अपडेट के बाद एक वॉयस मैसेज प्ले होने के बाद दूसरे में स्विच होने से पहले आपको टोन सुनाई देगी जिससे आप समझ पाएंगे की पहला वॉयस मैसेज खत्म हो चुका है और अब अगला वॉयस मैसेज सुनेंगे. दूसरा टोन तब सुनाई देगा जब आगे कोई दूसरा वॉयस मैसेज नहीं होगा.