यूपी: सैंकड़ों किसानों ने खाद न मिलने पर किया हंगामा

ख़बरें अभी तक। यूपी के हमीरपुर जिले में आज सैंकड़ों किसान खाद न मिलने से नाराज होकर सड़कों में उतर कर हंगामा करने को उतारू हो गए, इन किसानों ने आरोप लगाया कि खाद बिक्री केंद्र में पर्याप्त मात्रा में खाद आती है उसके बाद भी खाद रात के अंधेरे में अधिकारी और कर्मचारी ब्लैक कर देते है ,जिसके कारण किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है और उसकी फसले प्रभावित हो रही है, इन नाराज किसानों को बड़ी मशक्कत के बाद जिला प्रशासन के आलाधिकारियों ने समझा बुझाकर जाम खुलवा कर जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

मामला हमीरपुर जिले के राठ कोतवली कस्बे के सहकारी क्रय विक्रय समिति राठ का है जहां कल 23 मेट्रिक डी ए पी खाद आयी थी और सुबह जब किसान खाद लेने पहुंचे तो वहां से खाद गायब थी, थोड़ी बहुत जो खाद थी वो बड़ी दिक्कत के बाद किसानों को उनकी मांग के अनुसार नहीं दी जा रही है, इसी बात से नाराज सहकारी समिति में जमा सैंकड़ों किसानों ने महोबा उरई मार्ग में जाम लगाकर हंगामा करना शुरू कर दिया,किसानों ने समिति के अधिकारियों और कर्मचारियों पर खाद को रात में ब्लैक करने का आरोप लगाया.

वहीं किसानों के सड़क में उतर कर हंगामा करने और जाम लगाने की जानकारी के बाद मौके में पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बड़ी मशक्कत के बाद किसानों को समझ बुझाकर जाम खुलवाया और पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आवश्वासन दिया तब जाकर किसानों का गुस्सा शांत हुआ.

वहीं अधिकारी खाद ब्लैक करने के मामले को सिरे से नकार रहे है उनका कहना है जो खाद आयी थी वो तुरंत बट गयी थी और पिछले कुछ दिनों से सचिवों की हड़ताल की वजह से खाद नहीं आ पाई थी अब किसानों में एकाएक डी ए पी खाद की मांग बढ़ गयी है और यहां उसकी सप्लाई नहीं हो पा रही है इस लिए किसानों को खाद नहीं मिल रही है.