2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में शाब्दिक हमले तेज़

ख़बरें अभी तक। 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर हिमाचल बीजेपी में शाब्दिक हमले तेज़ हो चले हैं, इसी सिलसिले में मंडी सीट को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम के बाद अब उनके बेटे और ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने उनके परिवार की तरफ से टिकट आवेदन को पार्टी कार्यकर्ता का अधिकार बताया है और इससे इंकार नहीं किया है। जबकि प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने सिटिंग एमपी को ही टिकट दिए जाने की घोषणा के बाद सुखराम द्वारा आलोचना के बाद उन्हें वरिष्ठ नेता बताकर पार्टी में उठते घमासान को शांत करने का प्रयास किया है। सत्ती ने भी किसी भी मौजूदा एमपी का टिकट कटने से इंकार नहीं किया।

2019 के लोकसभा चुनावों में अभी समय शेष है लेकिन इसकी आहट अभी से सुनाई देने लगी है, टिकट को लेकर शीर्ष स्तर पर एक दूसरे पर कटाक्ष होने लगे हैं। गौरतलब है कि हाल ही मंडी में हुए पन्ना प्रमुख सम्मेलन में भाजपा नेताओं ने मंडी सीट पर मौजूदा सांसद रामस्वरूप शर्मा को ही टिकट दिए जाने का दावा किया था, लेकिन उनके इस ब्यान के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के पिता सुखराम ने इस बयान की आलोचना की थी।

अब इसी सिलसिले में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने अपने पिता के ब्यान पर तो नो कमेंट कह दिया लेकिन उनके परिवार की तरफ से टिकट आवेदन को पार्टी कार्यकर्ता का अधिकार बताया है और इससे इंकार नहीं किया है। उन्होंने मंडी सीट पर कांग्रेस में वीरभद्र सिंह सहित सभी का वज़ूद खत्म होने का भी दावा किया। वहीं प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने मौजूदा एमपी को ही टिकट देना या ना देना पार्लियामेंट बोर्ड का अधिकार क्षेत्र बताया है। वहीं सुखराम द्वारा आलोचना के बाद सत्ती ने उन्हें वरिष्ठ नेता बताकर पार्टी में उठते घमासान को शांत करने का प्रयास किया है।