हरियाणा में हुई सब इंस्पेक्टर की परीक्षा से नाखुश कैंडिडेटस

ख़बरें अभी तक। कड़ी सुरक्षा के बीच हुई सब इंस्पेक्टर की परीक्षा। यमुनानगर में 71 परीक्षा सेंटर बनाये गए थे सभी जगह परीक्षा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। वहीं इस परीक्षा को लेकर कि फ्लाइंग की टीम ने भी कई सेंटरों पर विजिट की और चैकिंग की ताकि किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो। वहीं परीक्षा खत्म होने के बाद बाहर आये कैंडिडेटस भी इस परीक्षा ने नाखुश नज़र आये और बताया कि जैसे डी ग्रुप का पेपर बहुत मुश्किल था वैसे ही ये भी बहुत टफ है लाखों की संख्या में आज छात्रों ने इस पेपर को दिया है लेकिन जैसा पेपर आना चाहिए था वैसा नहीं था पुलिस से रिलेटेड कोई सवाल नहीं थे ये सिर्फ खाना पूर्ति की गई है।

सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देने कैथल से आए महेंद्र सिंह ने बताया हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर का पेपर बहुत मुश्किल था। हमें तो यही लगता है सिर्फ फॉर्मेलिटी हो रही है ।जैसे डी ग्रुप का पेपर आया था वह भी बहुत ही मुश्किल पेपर था इसी तरह से जो आज ही पेपर दिया है। यह भी इतना टफ पेपर है कि लाखों की संख्या में लोग इस पेपर को दे रहे हैं। लेकिन जो पेपर हरियाणा पुलिस की परीक्षा के अकॉर्डिंग आना चाहिए वह पेपर नहीं आया। पुलिस के अनुसार कुछ भी नहीं था। पेपर में ना ही कोई धारा क्या होनी चाहिए और क्या नहीं पुलिस थाना कहां होनी चाहिए, पुलिस से रिलेटेड कुछ भी नहीं था। यह सिर्फ खानापूर्ति के लिए ऐसे परीक्षा ली गई है हमें पेपर में ऐसा कुछ नहीं लगा कि हां भाई हम हरियाणा पुलिस का पेपर देने जा रहे हैं।

वहीं भिवानी से परीक्षा देने आए अनिल ने बताया कि पेपर का डिफिकल्टी लेवल बहुत ज्यादा बढ़ा दिया है ।पहले जो क्वेश्चन आते थे उसके कंपेयर में बहुत मुश्किल पेपर आया है और ऐसा लग नहीं रहा की हरियाणा पुलिस का पेपर है ग्रुप डी में भी ऐसे ही सरकार ने किया था हम जो सोच कर आए थे। यहां जो गाइडलाइंस दी गई थी उससे अलग ही पेपर था आईएएस आईपीएस लेवल के क्वेश्चन दिए गए थे। बड़े लेवल के क्वेश्चन थे तो हमें लग नहीं रहा था कि हम हरियाणा पुलिस सब इंस्पेक्टर की परीक्षा दे रहे हैं।।

वहीं परीक्षा के दौरान चेकिंग पर आये सीएम फ्लाइंग की टीम के अधिकारी बताया कि यहां स्कूल कॉलेजेस में 71 सेंटर बनाए गए हैं। और आठ जगह पर डिस्ट्रिक्ट यमुनानगर में नाके लगाए गए हैं ।और पूरे ऑब्जर्वर ड्यूटी मजिस्ट्रेट को लगाया गया है ।और जो पूरी व्यवस्था है उसको ध्यान में रखा गया है ताकि कहीं पर भी किसी भी प्रकार की गड़बड़ी संभावना ना रखी जा सके आज स्पेशली सीएम फ्लाइंग स्कॉट द्वारा पूरे हरियाणा में जहां-जहां एग्जाम हो रहे हैं। वहां पूरी व्यवस्था की गई है हर चप्पे-चप्पे पर सीएम फ्लाइंग की नजर है मैंने खुद 24 से 25 सेंटर अभी तक चेक करें और यह मेरा 26 वा सेंटर है और अभी तक ऐसी दिक्कत कहीं सामने नहीं आई