हमीरपुर: स्वच्छता अभियान को स्थानीय लोगों द्वारा सरेआम ठेंगा

ख़बरें अभी तक। नगर परिषद द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान को स्थानीय लोगों द्वारा सरेआम ठेंगा दिखाया जा रहा है। रात के अंधेरे में लोग अपने घरों का कूड़ा कचरा सड़कों पर फेंक रहे हैं जिससे आसपास के दुकानदारों में भारी रोष नगर परिषद के खिलाफ देखने को मिल रहा है।

हमीरपुर नगर के बीचोबीच मेन बाजार में पिछले कुछ दिनों से रात के अंधेरा का फायदा उठाकर लोग अपने घर का कचरा बोरियों में भरकर सड़क पर रख रहे है जिसके कारण सुबह के समय दुकानदारों को काफी दिक्कतें पेश आ रही है। दुकानदारों का कहना है कि जब से नगर परिषद द्वारा बाजार में स्थापित डस्टबीनों को हटाया गया है तब से जगह जगह पर कूड़े के ढेरों का दिखना आम हो गया है।

वहीं अन्य दुकानदारों ने बताया कि नगर परिषद ने डस्टबीनों को तो हटा दिया है लेकिन कूड़ा फेंकने के लिए कोई भी चिन्हित स्थान नहीं बताया है जिसकी वजह से लोग कहीं भी कूड़ा फेंक देते है और नगर परिषद इसे देखकर भी अनदेखा कर रहा है।

गौरतलब है कि स्वच्छता अभियान के तहत हमीरपुर नगर परिषद क्षेत्र में डोर टू डोर कचरा उठाने के साथ ही नगर में सड़कों के किनारे रखे गए डस्टबीनों को हटाया गया है। साथ ही नगर परिषद ने घरों से व दूकानों से कूड़ा उठाने के लिए फीस भी निर्धारित की है ताकि लोगों को कचरा घरद्वार से ही उठाया जा सके लेकिन अब लोगों द्वारा की जा रही इस तरह ही हरकतें कई प्रशन खड़ा कर रही है।

Add your comment

Your email address will not be published.