मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए BSNL ने निकाली भर्तियां

ख़बरें अभी तक। BSNL Recruitment 2019: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, ये नोटिफिकेशन मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए है. ये भर्तियां 300 पदों के लिए होनी है. सफल कैंडिडेट्स को आईडीए पे स्केल के साथ कंपनी रूल के दूसरे फायदों के साथ हायर किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में होगी और आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन ही सबमिट करना होगा.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60 फीसदी अंकों के साथ (एससी और एसटी कैंडिडेट्स के लिए 60 फीसदी ) इंजीनियरिंग या टेक्नॉलजी में बैचलर्स डिग्री या फिर टेलिकम्युनिकेशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर/आईटी इलेक्ट्रिकल में समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. ये कोर्स रेगुलर टर्म के बेसिस पर किया होना जरूरी है.

बता दें कि कैंडिडेट्स के पास एमबीए या एमटेक की अतिरिक्त डिग्री होनी चाहिए . सैलरी पैकेज 24,900-50,500 रुपए महीने. साथ ही कंपनी रूल्स के मुताबिक आईडीए, एचआरए, मेडिकल बेनिफिट जैसे दूसरे फायदे भी दिए जाएंगे. सफल उम्मीदवारों का चुनाव ऑनलाइन टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

उम्मीदवारों की उम्र 1 अगस्त 2019 को 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही आवेदन करना होगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बीएसएनएल की ऑफिशियल वेबसाइट bsnl.co.in पर जाएं.

ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक:- http://www.externalbsnlexam.com/

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तारीख: 26 दिसंबर 2018 और  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख: 26 जनवरी 2018 है.