यूज़र्स अब Instagram पर भी भेज सकेंगे Voice मैसेज, जानें कैसे

ख़बरें अभी तक। इंस्टाग्राम अपने यूज़र्स के लिए एक और नया फिचर लेकर आया है. फोटो शेयरिंग प्लैटफॉर्म Instagram पर अपने ऐप में नया Voice मैसेज फीचर लॉन्च कर दिया है. इस नए फीचर के ज़रिए यूज़र्स WhatsApp की तरह इंस्टाग्राम पर भी वॉइस मैसेज रिकॉर्ड करके भेज सकेंगे. Instagram ने ट्वीट कर बताया कि इस फीचर का इस्तेमाल यूज़र्स Direct Message में कर सकेंगे.

बता दें कि इंस्टाग्राम वॉइस मैसेजिंग सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए यूजर को चैट बॉक्स में माइक्रोफोन बटन को होल्ड करना होगा. इसके बाद शॉर्ट वॉइस मैसेज रिकॉर्ड होने लगेगा. रिकॉर्डिंग खत्म होने के बाद यूज़र मैसेज भेज सकेंगे. इसके अलावा अगर वॉइस मैसेज गलत रिकॉर्ड हो गया है तो वह लेफ्ट स्वाइप कर इस मैसेज को कैंसल भी किया जा सकता है.

इस फीचर की सबसे खास बात ये है कि यूज़र्स भेजे गए वॉइस मैसेज को unsend भी कर सकते हैं. इसके लिए यूज़र्स को Voice message पर लॉन्ग प्रेस करना होगा, जिसके बाद ‘अनसेंड वॉइस मेसेज’ का ऑप्शन आ जाएगा. बता दें कि इंस्टाग्राम का यह नया फीचर एंड्रॉएड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए जारी कर दिया गया है. इस नए फिचर का फायदा लेने के लिए अगर आपको अभी तक ये फीचर नहीं दिखाई दे रहा है तो इसके लिए आप अपनी ऐप को अपडेट कर लें.