‘सिल्वर गर्ल’ पीवी सिंधु विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंची

ख़बरें अभी तक। भारतीय बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधु विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंच गई हैं। ओलपिंक की ‘सिल्वर गर्ल’ पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। उन्होंने सेमीफाइनल में 2013 की विश्व चैम्पियन और विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज थाईलैंड की रतचानोक इंतनोन को मात दी.

पिछले साल टूर्नामेंट की उपविजेता रहीं वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने शनिवार को इंतनोन को 54 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16, 25-23 से मात दी. अब फाइनल में रविवार को सिंधु का सामना जापान की वर्ल्ड नंबर-5 नोजोमी ओकुहारा से होगा. सिंधु को 2017 के वर्ल्ड चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में इसी शटलर से मात मिली थी, वैसे दोनों ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 6-6 मुकाबले जीते हैं. लगातार तीसरे साल टूर्नामेंट के लिए जगह बनाने वाली सिंधु ने शुक्रवार को विश्व रैंकिंग में 12वें स्थान पर काबिज बेवेन झांग को एकतरफा मुकाबले में 21-9, 21-15 से मात देकर नॉकआउट चरण में प्रवेश किया था.

पिछले साल टूर्नामेंट की उपविजेता रहीं सिंधु ने मैच के बाद कहा, ‘मैं शुरुआत में 2-6 से पिछड़ रही थी लेकिन फिर लय पाने के बाद सबकुछ ठीक रहा।’ उन्होंने इंडियन ओपन के फाइनल में इस खिलाड़ी से मिली शिकस्त की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘मैंने इंडियन ओपन फाइनल के बाद उसके खिलाफ कई मैच खेले हैं इसलिए मैं इसे नए मैच की तरह देख रही थी।’ पीवी सिंधु ने कहा,’मैं लगातार तीन जीत दर्ज करके खुश हूं। यह सकारात्मक चीज है। मैं इसी सकारात्मकता से आगे बढ़ना चाहूंगी और सेमीफाइनल में अच्छा करूंगी।’

वहीं टूर्नामेंट के लिए पहली बार क्वालिफाई करने वाले भारत के समीर वर्मा भी ग्रुप-बी का अपना अंतिम मैच जीत कर नॉकआउट में पहुंच चुके हैं. समीर को फाइनल में पहुंचने के लिए ऑल इंग्लैंड चैम्पियन चीन के शी यूकी की चुनौती से पार पाना होगा. शी यूकी विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में भी पहुंचे थे.