पकड़ा गया अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का भाई अनवर बाबू शेख

ख़बरें अभी तक। दुबई में अबू धाबी के एयरपोर्ट पर कस्टम एंड अबू धाबी पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे छोटा शकील के भाई को गिरफ्तार किया है। तलाशी में उसके पास से पाकिस्तान का पासपोर्ट भी मिला है। बता दें कि अनवर बाबू शेख के खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी है। छोटा शकील के भाई अनवर की गिरफ्तारी के बाद भारतीय दूतावास अब उसे कस्टडी में लेने में जुटा हुआ है। इसके लिए पुलिस से बातचीत चल रही है।

वहीं, पाकिस्तान का दावा है कि अनवर के पास वहां का पासपोर्ट है। इसलिए उसे पाकिस्तान को सौंप देना चाहिए। फिलहाल कस्टम पुलिस अनवर से पूछताछ कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनवर बाबू शेख के बारे में बताया जाता है कि उसका कनेक्शन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से है। पाकिस्तान में रहकर वह भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में जुड़ा हुआ है।

बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को एक और झटका लगा है। दाऊद के भतीजे सोहेल शेख को अमेरिका से भारत डिपोर्ट किया जा रहा है। भारत इस कोशिश में काफी वक्त से जुटा हुआ था। सोहेल दाऊद के भाई नूरा का बेटा है। साल 2016 में हथियारों की तस्करी के आरोप में उसे अमेरिका में गिरफ्तार किया गया था।