छत्तीसगढ़ में सस्पेंस हुआ ख़त्म, कांग्रेस ने किया सीएम का एलान

ख़बरें अभी तक। राजस्थान, मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस  का सीएम घोषित हो चुका है.  यहां 15 साल के कांग्रेस को बड़ा जनादेश जनता ने दिया है. इस बड़ी जीत के मुख्य किरदार रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल. पाटन विधानसभा से विधायक भूपेश बघेल अपनी तेज तर्रार राजनीति और बेबाक अंदाज के लिए प्रदेश में जाने जाते हैं.

भूपेश बघेल जहां खेती-किसानी और किसानों के मुद्दे को लेकर राजनीति करते हैं. वहीं वे अफनी राजनैतिक सुझ-बुझ के लिए जाने जाते है. इस बार के चुनावों में भूपेश ने छत्तसीगढ़ कांग्रेस में जान फूंक दी और जो  अपनी आक्रामक शैली से कांग्रेस को सत्ता दिलाई.

वहीं इस नेता का करीयर विवादित भी रहा है. अक्टूबर 2017 में कथित सेक्स सीडी कांड में भूपेश का नाम आया था जिसमें दिल्ली से पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी. इस कांड में पत्रकार के साथ ही भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में मामला दर्ज किया गया. सीबीआई ने सेक्स सीडी मामले में भूपेश बघेल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लिया था. उन्होंने इस दौरान जमानत लेने से इंकार कर दिया था और कहा था कि न बेल लूंगा, न वकील करूंगा, जेल जाऊंगा. लगभग तीन दिन की जेल के बाद पार्टी हाई कमान के निर्देश पर जमानत ले ली थी. कथित सेक्स सीडी मामले में बघेल को अलग-अलग धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया.