एबीवीपी की संजौली कॉलेज प्रशासन और सरकार को चेतावनी

ख़बरें अभी तक। शिमला के एक्सीलेंस संजौली कॉलेज में हुई छात्र से मारपीट मामले में एबीवीपी ने कॉलेज प्रशासन और सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है। एबीवीपी ने कॉलेज प्रशासन को छात्र से मारपीट करने के मामले में दो दिनों के अंदर दोषी अध्यापक को निलंबित करने की मांग की है। ऐसा न करने की स्थिति में एबीवीपी ने सरकार और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलने का एलान कर दिया है।

एबीवीपी के प्रदेश सहमंत्री योगराज डोगरा ने बताया कि जिस अध्यापक ने छात्र के साथ मारपीट की है वह न तो हॉस्टल कमेटी में है और न ही वार्डन है। जिस तरह से अध्यापक ने छात्र को पीटा है उसे देखकर ये साफ कहा सकता है कि कॉलेज प्रशासन की मिलीभगत से इस मारपीट को अंजाम दिया गया है। अध्यापक ने पहले से ही छात्र को पीटने की योजना बना रखी थी।अध्यापक ने गुरु शिष्य के बीच स्नेह की भावना को ठोस पहुंचाने का काम किया है। सरकार दोषी अध्यापक को जल्द निलंबित कर छात्र को न्याय दिलायें अन्यथा एबीवीपी सड़कों पर उतर कर आंदोलन लड़ेगी।

वहीं पीड़ित छात्र के पिता अमी चंद ने भी सरकार और कॉलेज प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है। छात्र के पिता ने कहा है कि उसके बेटे की गलती नहीं थी अध्यापकों ने बेवजह ही उसके बच्चे की पिटाई की है।अध्यापक का छात्र से मारपीट करना गलत है। अगर बच्चे ने कुछ गलत किया था तो अध्यापक को परिजन को बताना चाहिए था या पुलिस में शिकायत दर्ज करनी चाहिए थी।

एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि मामले को लेकर अध्यापक को राजनीतिक संरक्षण मिल रहा है जिस वजह से छात्र को न्याय नहीं मिल रहा है। गुरुवार को संजौली कॉलेज के बॉयज छात्रावास में खाने को लेकर छात्रों औऱ अध्यापकों के बीच बहस हो गई थी जिसमें से एक अध्यापक ने छात्र को बुरी तरह से पिटाई कर दी थी जिसके विरोध में छात्रों ने बीते कल भी कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन किया और अध्यापक के खिलाफ उचित कारवाई करने की मांग की है। मामले को लेकर पुलिस ने भी रिपोर्ट दर्ज कर दी है और छानबीन की जा रही है।