ऑटो चालक ने कायम की इंसानियत की मिसाल

खबरें अभी तक। 15 दिसंबर को दिल्ली में एक ऑटो चालक और उसके बटे ने एक नाबालिग को गलत लोगों के हाथों में जाने से बचाया. दरअसल बात ये है कि एक 17 वर्षिय लड़की जो की प्रतापगढ़ की रहने वाली बताई जा रही है, ट्रेन से दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची जहां से उसने एक ऑटो हायर किया जिसके बाद वह सारे मंदिरों में घूमी और फिर बंगाली मार्केट में खाना-खाने के लिए रुकी. जिसके बाद लड़की ने चालक से मंडी हाउस उतारने को कहा और ऑटो ड्राइवर उसे वहीं उतारकर अपने घर आ गया.

ऑटो वाला दिल्ली 6 में अपने घर गया और अपने बेटे विजय से लड़की की पूरी कहानी बताई. उसका बेटा गार्ड का काम करता है. पिता पदम् चंद की बात सुन बेटे ने पिता को समझाया और उस लड़की को बचाने के लिए बोला. दोनों बाप बेटे अपने ऑटो से उस नाबालिग लड़की की तलाश करने वापस बंगाली मार्केट पहुंच गए. काफी मशक्कत के बाद मंडी हाउस में लड़की रात करीब 9 बजे अकेली बैठी नजर आई. इसके बाद दोनों बाप बेटे ने तुरंत दिल्ली पुलिस को 100 नंबर पर कॉल किया.

बाराखंभा थाने की पुलिस लड़की के पास पहुंचकर उसकी आपबीती सुनी और फिर लड़की की काउंसलिंग करवा कर उसे निर्मल छाया में भेज दिया गया. पुलिस के मुताबिक पूछताछ में 17 साल की लड़की ने प्रतापगढ़ में छेड़छाड़ की बात बताई है जिसके लिए पुलिस प्रतापगढ़ पुलिस से संपर्क कर रही है. साथ ही लड़की के घर में कुछ परेशानी थी जिसके चलते वो अकेले दिल्ली आ गई थी.