UPSC 2018 ने सिविल सेवा के मुुख्य परिणाम किए घोषित

ख़बरें अभी तक। UPSC सिविल सेवा परिणाम 2018: UPSC सिविल सेवा के 2018 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। परीक्षा के लिए उपस्थित सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइटों – upsc.gov.in या upsconline.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि व्यक्तित्व परीक्षण धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड स्थित यूपीएससी में अगले साल 4 फरवरी से शुरू होगा और प्रवेश पत्र जनवरी में जारी होंगे।

अभ्यार्थी मुख्य परीक्षा का परिणाम यूपीएससी की वेबसाइटhttp://www.upsc.gov.in पर देख सकते हैं। ये अभ्यार्थी अब व्यक्तित्व परीक्षण (पर्सनॉलिटी टेस्ट) में शामिल होंगे। यूपीएससी से जारी बयान में कहा गया है कि व्यक्तित्व परीक्षण के वक्त अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता, उम्र आदि संबंधी वास्तविक प्रमाणपत्र पेश करने होंगे।

कैसे करें आवेदन: पहले यूपीएससी – upsc.gov.in, upsconline.nic.in की आधिकारिक वेबसाइटों पर जाएं फिर मुखपृष्ठ पर ‘यूपीएससी सिविल सेवा परिणाम 2018’ लिंक खोजें और उस पर क्लिक करें इसके बाद एक पीडीएफ फ़ाइल योग्य उम्मीदवारों के रोल नंबर प्रदर्शित करेगा। परिणाम डाउनलोड करें और यदि आवश्यक हो, तो भविष्य के संदर्भों के लिए प्रिंट आउट लें।