बिहार में जारी सियासी खींचतान, NDA में सीट बंटवारे पर आज होगा ऐलान

खबरें अभी तक। आज भारतीय जनता पार्टी और लोक जनशक्ति पार्टी के बीच सीटों की सहमती को लेकर एलान किया जाएगा. आपको बता दें कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीटों को लेकर खींचातान जारी है. बता दें कि बिहार में कुल 40 लोगसभा सीटों में से BJP (18), जनता दल युनाईटेड (17) और लोक जनशक्ति पार्टी ने पांच सीटों पर दावेदारी पेश की है.

आपको बता दें कि राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी बंटवारे को लेकर तैयार हो गई थी. और बताया गया की लोक जनशक्ति पार्टी 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव लडेगी. इसके अलावा एलजेपी के अध्यक्ष राम विलास पासवान को राज्यसभा भेजने की भी चर्चा है. शुक्रवार को राम विलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ वित्तमंत्री अरुण जेटली से इस सिलसिले में मुलाकात की थी.

जैसा कि हम जानते हैं कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी और नीतीश कुमार की जेडीयू बिहार में लोकसभा सीटों पर चुनाव लडेगी. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीएन ने लोकसभा की 31 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसमें से बीजेपी ने सिर्फ 30 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और उसे 22 पर जीत मिली थी. जबकि रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके अलावा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को 3 सीटों पर जीत मिली थी.