हरियाणा कर्मचारी आयोग की परीक्षा में सीएम फ्लाईंग करेगी छापेमारी

ख़बरें अभी तक।  हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षाओं में अनियमितताओं को रोकने व परीक्षाओं को सुचारू रुप से संपन्न करवाने के लिए जहां जिला प्रशासन एवं पुलिस सक्रिय दिखाई दे रही है। वहीं दूसरी ओर सीएम फ्लाईंग के द्वारा भी छापेमारी की गई। सीएम फ्लाईंग के द्वारा भिवानी के परीक्षा केन्द्रों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई।

एचएसएससी की कांस्टेबल पद की परीक्षा के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी ना हो इसके मद्देनजर जहां प्रदेश की सरकार पूरी तरह मुस्तैद दिखाई दे रही है। वहीं प्रशासनिक अमला भी मुस्तैद है। इसी कड़ी में जहां डीसी डॉ. अंशज सिंह व पुलिस कप्तान गंगाराम पूनिया ने परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची वहीं दूसरी ओर सीएम फ्लाईंग के द्वारा ताबड़तोड़ छापे मारे गए।

सीएम फ्लाईंग डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर पहुंची व अपने ही अंदाज में व्यवस्थाओं की जांच की। खुफिया तरीके से इस उडऩदस्ते ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। खासकर जिस कदर हाईटैक तकनीक का इस्तेमाल कर नकल रोकने के लिए सरकार के द्वारा प्रबंध किए गए हैं,उन प्रबंधों की जांच उडऩदस्ते के द्वारा की गई।

सीएम फ्लाईंग इंचार्ज डीएसपी अजीत सिंह ने बताया कि सरकार के द्वारा परीक्षा को सुचारु तरीके से संपन्न करवाने के लिए तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने बताया कि छापेमारी की जा रही है, व्यवस्थाओं की जांच की जा रही हैं। अगर कहीं भी खामियां मिलती हैं तो उन्हें दुरूस्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में आठ सीएम उडऩदस्ते गठित किए गए हैं जो कि अपने क्षेत्रों में छापेमारी कर रहे हैं।

सीएम फ्लाईंग जहां अपने तरीके से परीक्षाओं का सही तरीके से संचालन सुनिश्चित करने में जुटी है तो दूसरी ओर भिवानी के डीसी डॉ.अंशज सिंह व एसपी गंगाराम पूनिया की टीमें भी लगातार छापेमारी कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रही हैं। सरकार परीक्षा को लेकर कितनी गंभीर है उसका अंदाजा इसी से लगाया जा रहा है कि पूरा अमला परीक्षा में नकल को रोकने में जुटा है।