रेलवे ने निकाली जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियां

ख़बरें अभी तक।  रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 जनवरी से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जनवरी 2019 है।

आरबीआई ने जूनियर इंजीनियर की 28066 पदों के आवेदन मांगा है। इसमें जूनियर इंजीनियर के लिए 14,033, डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट- 456, केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिस्टेंट- 494, जूनियर इंजीनियर (इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी)- 49 पदों पर आवेदन मांगे है।

योग्यता: जूनियर इंजीनियर- इंजीनियरिंग के संबंधित ब्रांच में डिप्लोमा या डिग्री। डिपो मैटेरियल सुपरिटेंडेंट- इंजीनियरिंग के किसी भी ब्रांच में डिप्लोमा या डिग्री। केमिकल एंड मेटलर्जिकल असिस्टेंट- न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ फिजिक्स और केमेस्ट्री में बीएससी और जूनियर इंजीनियर (इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी)- पीजीडीसीए/बीएससी(कंप्यूटर साइंस)/बीटेक(कंप्यूटर साइंस)/3 साल का डोएक बी लेवल का कोर्स।

आवेदन शुल्कः सामान्य और ओबीसी वर्ग- 400 रुपए और एससी, एसटी, महिलाएं, पूर्व कर्मचारी, दिव्यांग- 250 रुपए

आयु सीमा: उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 33 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट भी दी जाएगी।