योगी सरकार के निर्देश के बाद, गोवंश वध के चार आरोपी गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। गोवंश वध मामले में योगी सरकार के निर्देश के बाद अयोध्या पुलिस की सक्रियता देखने को मिली। जनपद की मवई पुलिस ने गोवंश वध के चार आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि दो आरोपी फरार हैं। मवई थाना क्षेत्र में 3 दिन पूर्व 4 गोवंश के कटे हुए सिर मिले थे, जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। ताबड़तोड़ कार्रवाई करने के बाद पुलिस ने अंतर्जनपदीय गोवंश वध गैंग का पर्दाफाश किया है जिसमें से 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वध करने के हथियार व सप्लाई करने का वाहन भी बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी अपराधी भी हैं और इनके ऊपर एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

गोवंश वध के मामले में योगी सरकार के स्पष्ट आदेश के बाद अयोध्या पुलिस सक्रिय हो गई है। 3 दिन पूर्व मवई क्षेत्र में मिले 4 गोवंश के कटे सिर को लेकर हड़कंप मच गया था जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। मवई पुलिस ने नटपुरवा तिराहा ग्राम के पास चार अभियुक्त अब्दुल मन्नान शकील वसीम व बाराबंकी निवासी प्रवेश को गिरफ्तार कर लिया है जबकि नौशाद ईशा दोनों फरार हैं।

गिरफ्तार हुए आरोपियों के पास से एक देसी तमंचा दो जिंदा कारतूस एक चौपड़ दो चाकू एक कुल्हाड़ी एक डंडा ठीहा नायलॉन की रस्सी बोरा दो मोटरसाइकिल व पिकअप वाहन बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी गोवंश का वध कर सिर क्षेत्र में फेंक देते थे और उनके मांस को अलग जनपदों में बेचने का काम करते थे। 3 दिन पूर्व क्षेत्र में मिले 4 गोवंश के कटे सिर के मामले में पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी पर पशु क्रूरता अधिनियम व गोवंश के 1 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।