उत्तराखंड: अग्नि अखाड़े के महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी पर लगे संपत्ति कब्जाने के आरोप

ख़बरें अभी तक। धर्मनगरी हरिद्वार में बड़े संतों पर आरोप लगने का सिलसिला थम नहीं रहा है। अभी तीन दिन पहले जूना अखाड़े से निष्कासित गोल्डन बाबा ने जहां जूना अखाड़ा के सचिव पर नाबालिक के साथ गलत काम करने का आरोप लगाया। वहीं हरिद्वार के प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता करने पहुंची एक महिला ने अग्नि अखाड़े के महामंडलेश्वर कैलाशानंद ब्रह्मचारी पर दिवंगत महामंडलेश्वर रसानंद महाराज की संपत्ति कब्जाने का आरोप लगाया है।

दरअसल प्रेस वार्ता करने पहुंची महिला हरिद्वार स्थित आदि शक्तिपीठ के पीठाधीश्वर और अग्नि अखाड़े के महामंडलेश्वर दिवंगत रसानंद की पत्नी है। महिला अपने साथ एक बच्चे को भी लेकर पहुंची, महिला का कहना है कि यह बच्चा भी दिवंगत रसानंद महाराज का है। महिला ने कहा कि महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद अखाड़े की आड़ में दिवंगत रसानंद की संपत्तियां अपने नाम करवा रहे हैं और रसानंद के पुत्र का हक छीन रहे हैं हालांकि मामला कोर्ट में है फिर भी स्वामी कैलाशानंद अपने रसूख का इस्तेमाल करके संपत्तियां कब जाने का प्रयास कर रहे हैं।

आपको बता दें कि लगभग ढाई वर्ष पहले रस आनंद महाराज की मौत के बाद भी महिला ने खूब हंगामा काटा था तब अग्नि अखाड़े ने रसानंद की कई संपत्तियों पर कैलाशानंद ब्रह्मचारी को संरक्षक के तौर पर काबिज़ किया था। हालांकि बाद में स्वामी कैलाशानंद और महिला ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले के निपटारे की घोषणा की थी।