BSNL अपने यूर्जस को देगा फ्री में डेटा

 

ख़बरें अभी तक।  बीएसएनएल ने साल 2018 के अक्टूबर महीने में अपने यूजर्स को 4G सेवा देने के लिए 2100MHz स्पेक्ट्रम अलॉट किए था। वहीं अब ऐसी जानकारी सामने आई है की BSNL ने इसके लिए केरल के ईदूकी में टेस्टिंग शुरू कर दी है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद यूजर्स अगर अपने सिम को 4G में अपग्रेड करते हैं तो उन्हें फ्री में 2GB इंटरनेट डेटा मिलेगा।

अगर आप अपने 2G और 3G BSNL सिम को 4G में अपग्रेड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने नजदीकी BSNL ऑफिस जाना होगा। जहां आपको एक आईडी प्रूफ साथ ले जाना होगा. उसके बाद कस्टमर केयर आपके सिम को 4G में अपग्रेड कर आपको एक दूसरा सिम देगा. बता दें कि इसके लिए आपको सिर्फ 20 रुपये देने होंगे, जिसमें आपको 2GB इंटरनेट डेटा फ्री में मिलेगा। इस प्रॉसेस को पूरा होने में लगभग 7 दिन का समय लग जाएगा। इस दौरान आपको 3G की सेवा नहीं मिलेगा लेकिन 2G की सेवाएं मिलती रहेंगी।

बता दें कि फ़िलहाल यह सुविधा अभी सिर्फ चेन्नई सर्कल के लिए शुरू की गई है और धीरे-धीरे कंपनी जिस राज्य में 4G की टेस्टिंग करेगी वहां के यूजर्स को इसका लाभ मिलेगा। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस तरह का लाभ अपने यूजरबेस को बढ़ाने के लिए कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने अपने 4G सर्विसेज की शुरुआत गुजरात के गांधीधाम और अंजर क्षेत्रों में 26 नवंबर 2018 से शुरू कर दी है और जल्द ही इसे बाकि के राज्यों में शुरू करेगी।

Add your comment

Your email address will not be published.