क्या आप जानते हैं सूर्य या चांद पर लगा ग्रहण आपको मालामाल भी बना सकता है…

खबरें अभी तक। लोग ग्रहण के दौरान कई सावधानियां अपनाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं सूर्य या चांद पर लगा ग्रहण आपको मालामाल भी बना सकता है.

Image result for pics of surya grahan

इस बात से आपको हैरानी जरूर हो सकती है लेकिन आपको बता दें कि अगर आप सूर्य ग्रहण खत्म होते ही कुछ उपाय अपना लेते हैं तो पैसों की तंगी से आपको हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है. आपकी जिंदगी में लक्ष्मी का आगमन हो सकता है. आइए जानते हैं जिंदगी पर सूर्य ग्रहण का अच्छा असर देखने के लिए आपकों कौन से 6 काम करने होंगे….

शास्त्रों के अनुसार सूर्य ग्रहण काल खत्म होने का बाद शारीरिक शुद्धि के लिए सबसे पहले स्नान करके साफ और धुले हुए कपड़े पहनने चाहिे. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है.

Image result for pics of surya grahan

सूर्य ग्रहण खत्म होने के बाद भगवान के दर्शन करना बहुत फलदायक होता है. लोगों को अपने घर के आसपास मौजूद किसी भी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना करनी चाहिए.

ग्रहण खत्म होने के बाद दान करने का भी अपना एक खास महत्व होता है. ग्रहण खत्म होते ही जितना संभव हो दान जरूर करें. इसके अलावा सूर्य ग्रहण के समय राहु और केतु की पूजा करना बेहद लाभदायक होता है.

घर के मंदिर में विराजमान भगवान को ग्रहण खत्म होने के बाद नए वस्त्र पहनाएं. इसके अलावा गाय को रोटी खिलाने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन-संपदा की कमी नहीं होती है.

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए ग्रहण खत्म होने के बाद इन्द्र देव की पूजा करने का भी विधान है. घर में खुशनुमा माहौल बनाए रखने के लिए ग्रहम खत्म होते ही तुलसी के पौधे के पास दीपक जरूर जलाना चाहिए.