दो बांग्लादेशी नागरिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबरें अभी तक। उत्तराखंड के देहरादून में अवैध रुप से रह रहे दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों कई सालों से भारतीय नागरीक बन कर रह रहे थे. इन दोनों से बरामद पासपोर्ट आधार कार्ड और पहचान पत्र की जांच की जा रही है. आपको बता दें कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर इन दोनों ने एक ही घर की दोनों सगी बहनों से शादी भी कर ली थी. आरोपियों के विरुद्ध थाना पटोलनगर में विदेशी अधिनियम व पासपोर्ट अधिनियम के अंतर्गत अबियोग पंजीकृत किया गया है.

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय नागरिक बनकर रह रहे देहरादून में दो बांग्लादेशियों को पकड़ने के मामले में देहरादून पुलिस भले ही इसे अपनी सफलता मान रही हो लेकिन इन दोनों का इतने लंबे समय तक देहरादून में मौजूद रहना ही पुलिस के सत्यापन के दावों की पोल खोलती है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को विदेशी अधिनियम 1946 व पासपोर्ट अधिनियम के अंतर्गत गिरफ्तार कर लिया है.

गृह मंत्रालय की गाइडलाइन है कि भारत में अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों की खोजबीन की जाए. बता दें कि देहरादून पुलिस पहले दावा करती थी कि शहर में अवैध बांग्लादेशी मौजूद नहीं हैं. हालांकि मौजूदा गिरफ्तारी पुलिस के लिए शर्मिंदगी का सबब बन गई है. आईजी गढ़वाल भी खुद इस बात को स्वीकारते हैं कि इस तरीके से अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या बांग्लादेशियों के लिए विशेष अभियान चलाने की आवश्यकता है.