मुरादाबाद: नकल माफिया गैंग के 4 सदस्य गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। मुरादाबाद शहर में 39 परीक्षा केंद्र पर उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित सहायक अध्यापक प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसमें तकरीबन 21000 से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए। लेकिन एक बार फिर इस परीक्षा में नकल माफियाओं ने सेंधमारी करने की कोशिश की। जिसमें  पुलिस ने 4 सॉल्वरों को परीक्षा केंद्रों से गिरफ्तार किया है। यह सभी पैसे लेकर दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे थे। इसमें एक महिला भी शामिल है, जबकि 3 पुरुष। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इनके पास से फर्जी आईडी डिवाइस भी बरामद की है।

एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बताया कि ये सभी अलग-अलग स्कूलों में दूसरे परीक्षार्थियों की जगह पर परीक्षा दे रहे थे। इन लोगों का एक गैंग है जो इस तरीके की परीक्षा में सेंधमारी करता है। पुलिस ऐसे लोगों पर पहले से ही सतर्कता से निगाह रख रही थी और इन्हें परीक्षा केंद्रों से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने इनके पास से फर्जी आईडी और डिवाइस बरामद की है। जिसकी मदद से यह लोग परीक्षा देने की कोशिश कर रहे थे। वही पुलिस अब इस गैंग के सरगना को भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। पुलिस के मुताबिक ये लोग गिरोह के रूप में सक्रिय रहते थे और ऐसे अभ्यर्थियों की तलाश में रहते थे। उन्हें अपने झांसे में लेकर उनसे पैसे ऐंठ कर सॉल्वर को परीक्षा देने भेजते थे ।