हिमाचल: प्रदेश में सीमेंट के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस ने जताया विरोध

ख़बरें अभी तक।  प्रदेश में सीमेंट के बढ़ते दामों पर कांग्रेस कड़ा विरोध जताया है और हमीरपुर जिला कांग्रेस ने सीमेंट के बढते दामों को कम न किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। हमीरपुर जिला कांग्रेस में पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया, एआईसीसी के सदस्य सुनील शर्मा, जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने संयुक्त प्रेस वार्ता में सीमेंट के बढते दामों को घटाने के लिए प्रदेश सरकार से आग्रह करते हुए पंजाब से कम दाम किए जाने की मांग की है। साथ ही लोकसभा चुनावों में बाहरी उम्मीदवारों को उतारने पर चर्चा की गई ताकि बार बार हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस हाईकमान एक्सपेरिमेंट न करें।

पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया ने कहा कि हिमाचल में सीमेंट प्लांट होने के बावजूद भी प्रदेश में सीमेंट महंगा और पंजाब में सस्ता है। वहीं पर्यावरण भी सीमेंट प्लाटों से खराब हो रहा है। फिर भी सीमेंट महंगा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कई बार सरकारों ने सीमेंट दामों को कम करने के प्रयास किए है। लेकिन कंपनियां नहीं मानती है, इसलिए जयराम सरकार लोगों को जल्द राहत प्रदान करें।

प्रेस वार्ता के दौरान जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों का दर्द भी छलका है। हर बार संसदीय क्षेत्र से बाहरी व्यकित को टिकट देकर सीट खोने पर इस बार कांग्रेसियों ने इसका कड़ा विरोध किया है। क्योंकि इस बार भी कयास लगाए जा रहे हैं, कि संसदीय क्षेत्र से किसी बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा।

कुलदीप पठानिया ने कहा कि हाईकमान से इस बार मांग की गई है कि लोकसभा चुनावों में संसदीय क्षेत्र में बाहरी उम्मीदवारों को न उतारा जाए क्योकि कई बार संसदीय क्षेत्र में एक्सपेरिमेंट कर के कांग्रेस ने भूल की है। उन्होंने कहा कि अगर इस बार भी ऐसा होता है तो कांग्रेस को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।