गुजरात: ठाकोर सेना के अध्यक्ष अल्पेश ठाकोर हो सकते है बीजेपी में शामिल

ख़बरें अभी तक। गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ ओबीसी नेता और ठाकोर सेना अध्यक्ष अल्पेश ठाकोर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने सोमवार को इस संभावना की पुष्टि कर दी।

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ठाकोर कांग्रेस में शामिल हुए थे और उसी के टिकट पर जीत कर विधायक बने। राज्य में 182 सीटों वाली भाजपा को 99 सीटों पर लाने में हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी के साथ ठाकोर ने बड़ी भूमिका निभाई थी। लेकिन पिछले कुछ महीनों से अल्पेश पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। राष्ट्रीय सचिव का पद मिलने से नाखुश अल्पेश कांग्रेस विधानमंडल दल का नेता या फिर पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष का पद चाहते थे।

इसी वजह से वे कांग्रेस पर कई बार सवाल उठा चुके हैं। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात न होना उनके असंतोष को बढ़ाने का ही काम कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी में उनके संगठन यानी ठाकोर सेना के सदस्यों की भी उपेक्षा की जा रही है।

लेकिन गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि यदि अल्पेश अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होना चाहते हैं तो वे उनका तहेदिल से स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस दो फाड़ हो जाएगी।