गोरखपुर: आबकारी विभाग की अहम कामयाबी, बरामद की लाखों की शराब

ख़बरें अभी तक। गोरखपुर की आबकारी टीम को अहम कामयाबी हासिल हुई है। दरअसल आबकारी ने हरियाणा ब्रांड की लाखों की अंग्रेजी शराब बरामद की है। साथ ही आबकारी टीम ने मौके से दो शराब तस्करों को भी ट्रक समेत दबोचा है।

वहीं गिरफ्त में आये दोनों तस्कर हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं। वहीं बरामद शराब की कीमत आबकारी विभाग ने दस लाख रूपये आंकी है। दिलचस्प है कि ट्रक में भूसे की बोरी की नीचे छिपकर शराब की बड़ी खेप को बिहार ले जाने की फिराक में शातिर शराब तस्कर थे। लेकिन सटीक मुखबिरी के जरिए आबकारी विभाग ने हरियाणा से शराब तस्करी के बड़े धंधे का भंडाफोड़ कर पाई है। मौके से लाखों की शराब समेत दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है।

सहजनवां थाना के कालेसर हाईवे के पास से पुलिस चेकिग के दौरान बड़े पैमाने पर शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है। वहीं मामले का खुलासा करते हुये आबकारी के डिप्टी कमिश्नर एमके सिन्हा ने मीडिया को बताया है कि बगैर किसी प्रचार-प्रसार के बाजार में अपनी पहचान बना चुके ब्रांडेड कंपनियों के हूबूहू नकली शराब के धंधे का भंडाफोड़ किया है। गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी के बाद से वहां शराब की डिमांड है। ऐसे में शातिर तस्कर शराब की बड़ी खेप को तस्कर बिहार ले जाते थे। जहां ऊंचे दाम पर बेचकर भारी मुनाफा कमाते थे। फिलहाल आबकारी विभाग ने मुस्तैदी दिखाते हुये हरियाणा ब्रांड की लाखों की शराब बरामद की है।