वाको इंडिया किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता, में उत्तराखंड पहले स्थान पर और हरियाणा रहा दूसरे स्थान पर

ख़बरें अभी तक। वाको इंडिया किक बॉक्सिंग द्वारा देहरादून में करवाई गई नेशल स्तर की प्रतियोगिता में इन्द्री के भदसो गांव की यश बांकुरा ने गोल्ड मेडल हासिल किया। जिसके चलते परिजनो और गांव वालों में खुशी का माहौल है इसी के चलते आज बांकुरा और उनके कोच सतविन्द्र सिंह का गांववासियों व परिजनों ने फूल मालाएं डालकर स्वागत किया। गौरतलब है कि बांकुरा ने इस प्रतियोगिता में दो गोल्ड मेडल हासिल किए है।

इस वाको इंडिया किक बॉक्सिंग में उत्तराखंड पहले और हरियाणा दूसरे स्थान व महाराष्ट्र ने तीसरा स्थान हासिल किया है। एसोसिएशन ऑफ किक बॉक्सिंग हरियाणा के महासचिव सतविन्द्र सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में हरियाणा के 161 खिलाडियों ने भाग लिया जिसमें 51 स्वर्ण, 38 रजत ,व 49 कांस्य पदक कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि ये प्रतियोगिता तीन से छह तक आयोजित की गई थी। जिसमें सभी प्रदेशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया।

खिलाड़ी यश ने कहा कि इस जीत का श्रेय उसके माता – पिता व कोच को जाता है जिन्होंने उसे यहां तक पहुंचाया है। यश के पिता ने कहा कि बच्चों को खेलों में हिस्सा जरुर लेना चाहिए। जब कोई खिलाड़ी मेडल लाता है तो गांव और प्रदेश व देश का नाम रोशन होता है। इसलिए बच्चों को खेलों के प्रति जागरुक करना चाहिए।