अजय दूबे मर्डर केस की गुत्थी सुलझी

ख़बरें अभी तक: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के अजय दुबे मर्डर केस की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. यह मर्डर बीती 6 जनवरी को भोपाल के प्रभात चौराहे पर हुआ था. दरअसल खुरई का रहने वाला छात्र अजय दुबे भोपाल के बीमाकुंज इलाके में अपने दोस्त यश के साथ रहता था. वह बीए की पढ़ाई कर रहा था और साथ ही सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की तैयारी भी कर रहा था। एक युवती मृतक की फेसबुक फ्रैंड थी. जिसने हत्या के आरोपी युवक को फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया था. आरोपी ने एक दोस्त के जरिए अजय को मिलने के लिए बुलाया था और उसी वक्त उसने चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी थी। खुरई का रहने वाला छात्र अजय दुबे भोपाल के बीमाकुंज इलाके में अपने दोस्त यश के साथ रहता था.

हत्या करने वाला युवक रितेश  और अयज के दोस्त यश की पहले से जान पहचान थी। पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले रितेश ने फेसबुक पर अजय दुबे की फ्रैड खुरई निवासी एक लड़की का प्रोफाइल देखा और उसे फ्रैंड रिक्वेस्ट भेज दी. लड़की उसकी दोस्त बन गई. लेकिन रितेश उसे उल्टे सीधे मैसेज भेजने लगा. परेशान होकर लड़की ने उसे फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया. रितेश को यह बात नागवार गुजरी.रितेश को पता था कि उसे ब्लॉक करने वाली लड़की अजय से चैटिंग करती है। जब उसने अजय से लड़की के बारे में बात की तो अजय ने भी नाराज होकर रितेश को फेसबुक और फोन पर ब्लॉक कर दिया।

इस बात से रितेश आपा खो बैठा. उसे लगा कि अजय की वजह से ही उस लड़की ने उसे ब्लॉक किया है. उसने अजय और उसके रूम पार्टनर यश को 6 जनवरी के दिन प्रभात चौराहे पर मिलने के लिए बुलाया.जब अजय रितेश से मिलने पहुंचा तो रितेश ने चाकू से उसकी गर्दन पर वार करके उसकी हत्या कर दी। मौके पर जाकर पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और मामले की जांच शुरू कर दी। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि अजय की हत्या करने के बाद आरोपी कार से इंदौर भाग निकला था लेकिन कडी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया और ये सारा मामला सुलझा लिया।

Add your comment

Your email address will not be published.