ऊना में बिलासपुर के युवाओं ने दिखाया सेना भर्ती में दम, पहले दिन करीब तीन हजार युवाओं ने लिया हिस्सा

ख़बरें अभी तक। ऊना मुख्यालय पर स्थित इंदिरा स्टेडियम में 11 दिनों तक चलने वाली सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई। सेना भर्ती कार्यालय अम्बाला  द्वारा विशेषतौर पर भर्ती कार्यालय हमीरपुर के युवाओं के लिए भर्ती का आयोजन किया गया है। बिलासपुर, हमीरपुर और ऊना के लगभग 23 हजार युवाओं ने इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया है।

वहीं इस 11 दिवसीय भर्ती प्रक्रिया में सैनिक सामान्य डयूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीक, सैनिक ट्रेडसमैन और सैनिक नर्सिंग सहायक के पदों के लिए भर्ती होगी। भर्ती के पहले ही दिन दिलों में देश सेवा का जज्बा लिए बिलासपुर जिला के लगभग तीन हजार युवाओं ने हिस्सा लिया। भर्ती के पहले दिन सिपाही सामान्य डयुटी के लिए शारीरिक परिक्षण किया गया जिसमें भर्ती होने आये युवाओं को दौड़, बीम पुल अप, जिग जैग बेलेंसिंग तथा गढढा फांदना जैसे कड़े परीक्षण में से गुजरना पड़ा जिससे ग्राऊंड टैस्ट क्लीयर करने के लिए युवाओं को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि भर्ती के पहले दिन बिलासपुर जिला के 3200 युवाओं ने आवेदन किया था।  उन्होने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पार्दर्शिता बरती जा रही है। भर्ती स्थल पर नजर रखने के लिए 39 CCTV कैमरा भी स्थापित किये गए है। वहीँ भर्ती प्रक्रिया को सुचारु रूप से चलाने के लिए सेना और सिविल के करीब 200 कर्मियों की तैनाती की गई है।

वहीँ सेना में भर्ती के लिए युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। सेना में भर्ती होकर कोई देश सेवा करना चाहता है , तो कोई अपने माँ बाप का सपना पुरा करने के लिए मैदान में अपनी ताकत झोंकता नजर आया। कंपकंपाती ठंड में युवा सुबह 4 बजे से ही भर्ती स्थल पर शारीरिक परीक्षण के लिए मैदान में डटे नजर आये।

Add your comment

Your email address will not be published.