अब सिम बताएगी चोरी की गई गाड़ी कि लोकेशन

ख़बरें अभी तक। अगर आप इस बात को लेकर चिंतित है कि कहीं आपकी बाइक, कार ,स्कूटर चोरी न हो जाए तो अब परेशान होने की जरुरत नहीं है। क्यों कि अब व्हीकल को सिम की मदद से सुरक्षित कर सकते हैं। आए दिन वाहन चोरी के मामले बढ़ते जा रहे है। वाहन की चोरी को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन और तकनीकी एक्सपर्ट भी अपनी ओर से प्रयास कर रहे है। मार्केट में अब ऐसे कई डिवाइस मौजूद है, जिनसे सिम लगाकर आप उसे अपने गाड़ी में छिपा कर रख सकते हैं और चोरी होने पर उसे तुरंत ट्रैक कर सकते हैं।

इलेक्ट्रनिक डिवाइस बनाने वाली कंपनी iMars ने माइक्रो GPS ट्रैकटर लॉन्च किया है। इसमें सिम लगाई जा सकती है, इसके बाद इसे इसे व्हीकल की बैटरी से कनेक्ट कर छिपा दिया जाता है। इसके बाद यूजर को अपने स्मार्ट फोन में इससे जुड़ा ऐप इन्सटॉल करना होता है और अगर आपके अलावा कोई और गाड़ी को चलाने जा रहा हो या चलाने की कोशिश कर रहा हो तो आपके फोन पर अलर्ट आ जाता है।

इस डिवाइस में आपको माइक्रो सिम लगाना होता है। डिवाइस में तीन वायर दिए गए हैं, जिसमें से दो बैटरी और एक इग्निशियन में लगाना होता है। इसमें से दो बैटरी के नेगिटिव,रेड को बैटरी के पॉजिटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होता है। वहीं ऑरेंज वायर को इग्निशियन के नेगेटिव प्वाइंट से कनेक्ट करना होता है।

गाड़ी में इसे कैसे फिट करें:-

सबसे पहले गाड़ी में डिवाइस फिट करने के बाद उसमें सिम लगा दें। इसके बाद डिवाइस की लाइट ऑन हो जाएगी और काम करना शुरु कर देगा । इसके बाद आपको डिवाइस के मैनुअल में दिए QR कोड को स्कैन करना होगा और फिर LKGPS ऐप का लिंक ओपन हो जाएगा। इसके बाद ऐप को इन्टॉल करें और फिर लॉगिन करें । यहां से आप गाड़ी की लोकेशन ट्रैक कर सकते है। इसके बाद अगर गाड़ी के साथ कोई छेड़छाड़ होती है तो तुरंत आपको अलर्ट आ जाएगा।

Add your comment

Your email address will not be published.