वॉट्सऐप युजर्स रहें सावधान, लीक हो सकती है प्राइवेट इनफार्मेशन

 

ख़बरें अभी तक: सोशल मीडिया के जरिए जहां अब किसी भी इनफार्मेशन को हासिल करना बहुत आसान हो गया है, वही इसके जरिए डाटा हैकिंग का खतरा काफी बढ़ गया है। फेसबुक से लेकर फेक ऐप्स से डेटा हैकिंग के मामलों के बीच अब आपके वॉट्सऐप की जानकारी भी खतरे में है।. अमेज़न की एक कर्मचारी ऐबी फ्युलर के ट्वीट के मुताबिक मैसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप में एक ऐसा बग पाया गया है, जिससे यूज़र्स की पूरी चैट दूसरे के फोन में खुल सकती है.

ऐबी फ्युलर ने ट्विट करके बताया कि जब उन्होने नए फोन में वॉट्सऐप डाउनलोड किया तो उसमें पिछले यूज़र के अकाउंट की पूरी चैट हिस्ट्री रिस्टोर हो गई. वही डाक्युमेंट के मुताबिक वॉट्सऐप की ऑफिशियल जानकारी के अनुसार अगर कोई नंबर एक्टिव नहीं है, तो 45 दिनों के बाद नंबर से जुड़ी पूरी वॉट्सऐप हिस्ट्री डिलीट हो जाती है

हालांकि ऐबी का कहना है  कि ये  नंबर उनके पास 45 दिनों से ज़्यादा समय से है और फिर भी उन्हें पुराने यूज़र की पूरी चैट दिखाई दे रही है.इस घटना से वॉहट्ऐप युज़र्स में असुरक्षा की भावना बढ़ने की संभावना है, क्येकि किसी भी तरह के सोशल मीडिया के जरिए प्राइवेट इनफार्मेशन लीक होना खतरनाक साबित हो सकता है। फिलहाल वॉट्सऐप ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया है.

 

Add your comment

Your email address will not be published.