जींद विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को बनाया उम्मीदवार

ख़बरें अभी तक। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे। बुधवार देर रात कांग्रेस ट्वीट जारी कर जानकारी दी है कि जींद विधानसभा उपचुनाव के लिए रणदीप सुरजेवाला उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस सचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रणदीप सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी। रणदीप सुरजेवाला का दावा है कि उपचुनाव के तीस दिन बाद प्रदेश सरकार गिर जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बाद इनेलो और जजपा का असितत्व नहीं बचेगा।

सुरजेवाला ने कहा कि उन्होंने कभी बदले की राजनीति नहीं की। विकास के मामले को लेकर जींद में बुरा हाल है। पूरे शहर में लोग भूमिगत पानी पीने को मजबूर हैं। सुरजेवाला जब नामांकन करने पहुंचे तो सभी नेता एक मंच पर आ गए। कांग्रेस आलाकमान ऐसा कोई रास्‍ता ढ़ूंढ़ रहा था कि हरियाणा कांग्रेस के सभी नेता एक मंच पर आए और यह उसे सुरजेवाला की उम्‍मीदवारी से होता नजर आया।साथ ही पूर्व मंत्री और हरियाणा – पंजाबी वेलफेयर सभा के प्रदेशाध्यक्ष एसी चौधरी ने कहा कि भाजपा समाज में जाति धर्म के नाम पर बांटने की राजनीति करते है।

राजनीतिक विश्लेषकों की माने तो लोकसभा चुनाव से पहले जींद उपचुनाव को सभी पार्टियां गंभीरता से ले रही हैं। इसलिए कांग्रेस ने अपनी ओर से एक बड़े चेहरे को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। बता दें कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है। मिड‌्ढा ने इनेलो के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था। लेकिन लंबी बीमारी के चलते पिछले साल उनका निधन हो गया था।

Add your comment

Your email address will not be published.