प्रदेश में चल रहे विकास कार्यों में ठेकेदार कर रहे हेराफेरी

ख़बरें अभी तक। भिवानी पूरे प्रदेश में चल रहे विकास कार्यो पर सरकार दम भरती है लेकिन उसकी जमीनी हकीकत कुछ ओर ही है। भिवानी में भी चल रहे विकास कार्यो का आज जब भिवानी नगर परिषद के चेयरमेन रणसिंह यादव ने निरीक्षण किया तो विकास कार्यो में खासी कमी मिली। चेयरमेन ने ठेकेदार को ठेका कैंसल करने की बात कही साथ ही कहा कि उसके कॉन्टेक्ट के पैसे भी पास नही किए जाएंगे। ठेकेदार ने माफी मांगते हुए कहा कि भविष्य में ऐसी गलती कभी नहीं होगी।

भिवानी में आज नगर परिषद के चेयरमेन रणसिंह यादव को शिकायत मिली कि नगर परिषद ने विकास कार्यो का जो ठेका दे रखा है उसमें काफी खामिया है। ठेकेदार सरकारी निर्देश से कम सींमेट व अन्य सामान लगा रहा है। चेयरमेन ने तुरंत आकर सौंदर्यकरण के काम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया कि जो गुप्त शिकायत मिल रही थी वह बिल्कुल ठीक थी। ठेकेदार सींमेट का इस्तेमाल कम कर रहा था जबकि अन्य चीजें भी सरकारी निर्देशों के अनुसार कम इस्तेमाल हो रही थी।

रणसिंह यादव ने तुरंत इस मामले को लेकर ठेकेदार को उसकी कॉन्टेक्ट की राशी को रोकने के लिए कहा तथा कहा कि सरकारी निर्देशानुसार ही सारा सामान लगाया जाए। इस पर ठेकेदार ने कहा कि वे आगे से इस तरह की शिकायत नहीं आने देंगे। चेयरमेन ने घटिया सामग्री हटा कर सही सामग्री इस्तेमाल करके दोबारा बनाने की बात कहीं। रणसिंह यादव ने इस दौरान शहर के अन्य हिस्सों का भी जायजा लिया तथा बाजार में अतिक्रमण कर रहे लोगों को वहां से अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए और उनका चालान भी किया।

 

Add your comment

Your email address will not be published.