कैसा रहेगा सोमवार का दिन, जानिए अपना आज का राशिफल

मेष

आज का दिन आपके लिए बेहद अच्छा होने वाला है. आप हर काम को मन लगाकर करेंगे. आपकी जिंदगी में कुछ नए दोस्त आ सकते हैं और आपके आसपास के लोगों से संबंध काफी अच्छे होने के आसार हैं. चूंकि आज आप बेहद ईमानदार और मेहनत से कोई काम करेंगे, इसलिए आपको बिजनेस या नौकरी में लाभ की पूरी उम्मीद है. साथ ही दैनिक कार्यों में भी आपको पूरी तरह सफलता मिलेगी. सबसे दिलचस्प बात यह है कि जीवनसाथी के साथ आपके संबंध काफी अच्छे होंगे. आपके बीच अगर किसी तरह की खटास इनदिनों हुई हैं तो आज दूर होने और दिल मिलने के आसार हैं. आज शिवलिंग पर जल जरूर चढ़ाएं, इससे आप हर काम में सफल होंगे.

वृष

आज आपकी जिंदगी में खुशियां ही खुशियां रहेंगी. सबसे बड़ी बात यह है कि आज आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी जिससे परिवार में खुशियां झूम उठेंगी. किसी बहुत गहरे मित्र से आप वर्षों बाद मिल सकते हैं. आज इस राशि के लोगों में धन का भी संयोग है. साथ ही लव अफेयर के चांसेज भी हैं. सेहत अच्छी रहेगी. आपके मन में नए विचार आएंगे और इन विचारों से करियर में तरक्की का रास्ता खुलेगा. आज के दिन किसी जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपको खुशी मिलेगी.

मिथुन

आज ऑफिस के काम में आपके सामने चुनौतियां आ सकती हैं जिसमें आपके मित्र आपका सहयोग करेंगे. कुल मिलाकर आपका दिन अच्छा जाएगा. सफलता के नए रास्तों पर आपके कदम बढ़ने के अनुमान हैं. आज आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा जिससे आपको फायदा हो सकता है. आपको अपने भविष्य के बारे में अच्छे से सोचने की जरूरत है. आपके घर अचानक रिश्तेदारों की एंट्री हो सकती है जो आपको अच्छा लगेगा. आज के दिन धरती को छूकर प्रणाम करें, इससे घर का माहौल अच्छा होगा.

कर्क

आज आपका दिन अच्छा रहेगा. हालांकि किसी पुरानी बात को लेकर आप थोड़े परेशान रह सकते हैं, लेकिन वो भी शाम होने तक ठीक हो जाएगा. ऑफिस में आपका समय आज अच्छा बीतेगा. आपके घर पर अचानक दोस्त आ सकते हैं और आपलोग साथ लंच कर सकते हैं. आज आप किसी टूर पर जाने का भी प्लान बना सकते हैं. अगर आप शादीशुदा हैं तो वैवाहिक जीवन को और बेहतर बनाने के बारे में आप सोचते रहेंगे. आज उठते ही सूर्य को नमस्कार करें, इससे आपके और लोगों से संबंध और बेहतर होंगे.

सिंह

आज आपका दिन काफी बिजी रहने वाला है. हालांकि परिवार के साथ पिकनिक पर जाने के भी संयोग हैं. आप पूरे परिवार के साथ किसी फंक्शन में जाने की भी सोच सकते हैं. ऑफिस में माहौल थोड़ा गंभीर रह सकता है. आज अगर आपके बॉस कुछ बात कहते हैं तो पूरी तरह सुनने के बाद अपनी बात रखें, इससे बॉस का आपपर विश्वास भी बढ़ेगा और आपके संबंध भी उनसे बेहतर होंगे. दिन के वक्त आपको थोड़ा आलस्य भी महसूस हो सकता है. आपको अपने खान-पान पर ध्यान देना चाहिए. आज कुछ ऐसा हो सकता है, जब आप भावुक हो सकते हैं.

कन्या

आज आपका दिन सही रहेगा. पैसे आने के आसार हैं और व्यापार में भी मुनाफा मिलने की संभावना है. पैसे के लेन-देन के लिए आज का दिन शुभ है. नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी और उनसे बेहतर संबंध स्थापित होंगे. आपके विचार-व्यवहार से आपके आसपास के लोग काफी प्रभावित होंगे. शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. इससे वैवाहिक जीवन और बेहतर होंगे. फैमिली में सबके साथ किसी खास मामले पर बातचीत हो सकती है. आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे. आज गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, लाभ मिलेगा.

तुला

आज आपका दिन सामान्य रहेगा. किसी काम में भागदौड़ ज्यादा हो सकती है. बच्चों के साथ घूमने जा सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है. आप घर की परेशानी और खर्चों को लेकर गहन सोच-विचार में डूबे रह सकते हैं. जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे. आप मां दुर्गा की अराधना करें और उन्हें लौंग चढ़ाएं, इससे लाभ मिलेगा.

वृश्चिक

आज आपका दिन बेहतर रहेगा. आप जिस भी काम को करना चाहेंगे, वो काम बड़े आराम से पूरा हो सकता है. आपको थोड़ा संयमित रहने की जरूरत है. आप सामाजिक कार्यों का हिस्सा बन सकते हैं. आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं. आपको दूसरों के सामने अपनी बात खुलकर रखनी चाहिए, इससे चीजें स्पष्ट रहेंगी. संतान की ओर से आपको सुख मिलता रहेगा. मंदिर में गुड़ का दान करें, आपकी मान-प्रतिष्ठा बनी रहेगी.

धनु

आज आपका दिन काफी अच्छा रहने वाला है. सारे काम आपके अनुसार पूरे होंगे. आप फैमिली के साथ काफी अच्छे पल बिताएंगे. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन शुभ है. आपको दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आज आपके लिए नौकरी के अवसर आएंगे. वैवाहिक जीवन में बेहतरी की गुंजाइश है. ऑफिस में बॉस और सीनियर अफसरों का सहयोग मिलेगा. आज ॐ नम: शिवाय मंत्र का 11 बार जाप जरूर करें.

मकर

आज आपका दिन औसत रहेगा. आपको कुछ खास काम के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है. कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. आपको कोई भी काम करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए जिससे आपको लाभ होगा. किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है, आपको जिंदगी का कोई भी फैसला बड़ा ही सोच-समझकर लेना चाहिए. गाय को रोटी खिलाएं, आपकी स्थिति बेहतर होगी.

कुंभ

आज आपका दिन काफी अच्छा बीतने वाला है. बच्चों की मदद से कोई बड़ा काम संपन्न होगा. माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा. शाम को माता-पिता के साथ आप किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. किसी खास से आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. कुंभ राशि के छात्रों का आज पढ़ाई में खूब मन लगेगा. आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती है, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभाएंगे. आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. आज के दिन अनाथालय में कुछ दान करें.

मीन

आज आपका दिन काफी अच्छा रहेगा. काम से निपट लेने के बाद आप काफी राहत महसूस करेंगे. आपको किसी मामले में बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है. आप अपने दोस्तों के साथ खुशी के पल बिताएंगे. आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी. इस राशि के कारोबारियों को किसी से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है. आज के दिन पशुओं को रोटी जरूर खिलाएं.