कपिल शर्मा का शुरु होते ही सुनील ग्रोवर के शो पर क्या ताला लग पाएगा, जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर..

खबरें अभी तक। टीवी पर कॉमेडी के दो धुरंधर कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के अपने अपने कॉमेडी शोज के साथ दर्शकों के रोजमर्रा के दुख-दर्द और तनाव को दूर करते हुए उन्हें हंसाने-गुदगुदाने के लिए वीकेंड पर अलग अलग चैनल्स पर मौजूद रहते हैं. जहां स्टार प्लस पर सुनील का शो ‘कानपूर वाले खुरानाज’ कपिल के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के सोनी टीवी पर शुरू होने से कुछ हफ्तों पहले से ही शुरू हो गया था. सबको यही लग रहा था कि कपिल शर्मा की पुरानी टीम (अली असगर, सुगंधा मिश्रा और क्रिएटिव प्रोड्यूसर प्रीती सिमोस) के साथ सुनील टीआरपी रेटिंग्स में शानदार नंबर्स लेकर आएंगे और कपिल के शो के शुरू होने से पहले दर्शकों पर अपनी अलग छाप छोड़ने में सफल हो जाएंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और फिर कपिल के शो ने आते ही छप्पड़फाड़ टीआरपी लाकर सुनील के बचे खुचे अरमानों पर पानी फेर दिया.

सोनी टीवी पर धमाकेदार अंदाज में कपिल अपने पॉपुलर कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के नए सीजन के साथ आए जिसे फैंस का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है. शो आते ही टीवी का नंबर 1 शो बन गया है. शो के पहले हफ्ते में फिल्म सिम्बा की टीम गेस्ट बनकर आई. इसके बाद कपिल और उनकी टीम के साथ रणवीर, सारा और रोहित शेट्टी ने जमकर मस्ती की जिसे भारतीय दर्शकों ने खूब पसंद किया. द कपिल शर्मा शो के पहले एपिसोड को टीआरपी  3.4 T  मिली और वीकेंड में शो की  टीआरपी  3.2 रही जिससे ये शो नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज हो गया. जबकि सुनील ग्रोवर के शो ‘कानपूर वाले खुरानाज’ को सिर्फ 0.9  टीआरपी  ही मिली जिसके बाद शो को TOP 20 में भी जगह नहीं मिली.

Sony TV trying everything to bring Sunil Grover in The Kapil Sharma Show. See what is no interaction with Kapil Sharma

वैसे सुनील कुछ भी कहें लेकिन ये बात भी सच है कि उनके शो ‘कानपुर वाले खुरानाज’ को दर्शकों का वैसा रिस्पॉन्स नहीं मिला जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी. वहीं कपिल ने आते ही सारी लाइमलाइट लूट ली. वैसे कपिल और सुनील के शोज के आंकलन से पहले हम आपको ये याद दिलाना चाहेंगे कि मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त फ्लाइट में कपिल और सुनील के बीच ऐसी लड़ाई हुई कि सुनील ने कपिल के शो से अलग होने का फैसला ले लिया. इसके बाद कपिल लगातार विवादों में रहे. कपिल ने कुछ वक्त तक ‘द कपिल शर्मा शो’ चलाने की कोशिश तो की, लेकिन फिर अपनी लेट लतीफी, दूसरी आदतों और डिप्रेशन की वजह से शो को बीच में ही बंद करना पड़ा. इसके बाद कपिल ने कुछ वक्त बाद नया शो ‘फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा’ शुरू किया. लेकिन फिर डिप्रेशन और एक पत्रकार से गाली गलौच की घटना के बाद कपिल का शो बीच में ही बंद हो गया.

क्यों कपिल के सामने कमजोर पड़ जाते हैं सुनील?

जहां सुनील और कपिल के अलग होने की बात है तो ऐसा मार्च 2017 के पहले भी सुनील ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के दौरान भी कपिल से अलग होकर अपना खुद का शो लाने की कोशिश कर चुके थे. सुनील को तब भी स्टार प्लस का साथ मिला था और वो ‘मेड इन इंडिया’ नाम का शो लेकर आए थे. इस शो का फॉर्मेट भी ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के जैसा ही बनाने की कोशिश की गई थी लेकिन ये शो ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ का चाइनीस संस्करण बनकर रह गया. जिसकी वजह से शो बुरी तरह से फ्लॉप हुआ और फिर थक हारकर सुनील को वापस कपिल के साथ आना पड़ा था.

अब बात करते हैं ‘द कपिल शर्मा शो’ और ‘कानपूर वाले खुरानाज’ की’. इस बार सुनील के पास एक बढ़िया मौका था खुद को कपिल से बेहतर साबित करने का. क्योंकि टीवी पर लम्बे वक्त से कपिल गायब थे और दर्शकों को एक अच्छे कॉमेडी शो की अदद दरकार थी. लेकिन सुनील ने एक बार फिर वही गलती की जो पहले भी कर चुके थे. सुनील कपिल के शो के फॉर्मेट से आगे नहीं बढ़ पाए. उपर से सुनील के अलावा उनके शो में बाकी कोई भी ऐसा कॉमेडियन नहीं दिखा जो दर्शकों को अपने जोक्स और ह्यूमर के दम पर थामे रखता. वहीं ‘द कपिल शर्मा शो’ में कपिल के शो में उनके अलावा कीकू शारदा, चन्दन प्रभाकर, भारती सिंह और कृष्णा अभिषेक जैसे धुरंधर कॉमेडियंस ने रही सही कमी को पूरा कर दिया. सुनील खुद तो इस बार गुत्थी या रिंकू देवी नहीं बने लेकिन उस कमी को पूरा करने के लिए कई ऐसे कॉमेडियंस को रख लिया जिनकी फूहड़ कॉमेडी को देख दर्शक बोर ही हुए. वहीं सुनील और कपिल में सबसे बेसिक जो अंतर है वो ये कि कपिल डायरेक्ट दर्शकों और आम जनता के साथ एक कनेक्शन बना लेते हैं. वहीं सुनील इस बात में कही न कहीं थोड़े पीछे रह जाते हैं. सुनील गैग्स बड़े अच्छे से निभाते है, उनके द्वारा निभाए गए किरदार चाहे वो मशहूर गुलाटी हो, चुटकी हो या रिंकू देवी दर्शकों को याद रह जाते हैं लेकिन जब पूरा शो संभालने की बात आती है तो कपिल उनसे बहुत आगे नजर आते हैं.

कहीं न कहीं कपिल में ‘कैप्टन ऑफ द शिप’ के तौर पर दिखाई देते हैं जो बखूबी अपनी टीम को संभालते हुए अपने शो को दर्शकों के दिलों तक लेकर जाते हैं.