हनीप्रीत को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, लेकिन राम रहीम की बढ़ी मुश्किलें

ख़बरें अभी तक। 2019 में जहां एक तरफ गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें बढ़ी हैं, तो वहीं उनकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत के लिए एक राहत की खबर है। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हनीप्रीत को जेल में एक बड़ी सुविधा उपलब्ध की है। हनीप्रीत अब जेल से मोबाइल कॉलिंग सुविधा का फायदा उठा सकेगी।

हनीप्रीत ने जेल में मोबाइल कॉलिंग की सुविधा के लिए हाईकोर्ट में याचिका डाली थी। जिस पर कोर्ट ने उसे इस सुविधा की मंजूरी दे दी है। इस याचिका में हनीप्रीत ने कहा था कि वह अपने भाई और परिवार के अन्य सदस्यों से बात करना चाहती है।

बता दें कि हरियाणा की जेलों में कैदियों के लिए प्रिजन इनमेट कॉलिंग सिस्टम शुरू किया गया है, जिसके चलते कैदी मोबाइल के जरिए अपने परिजनों से रोजाना पांच मिनट तक बात कर सकता है। इसी आधार पर हनीप्रीत ने पंचकूला एडिशनल जज की अदालत में यह अर्जी दाखिल की थी।

लेकिन इस पर कोर्ट ने नेगेटिव पुलिस वैरिफिकेशन होने की वजह से खारिज कर दिया था। जिसके बाद हनीप्रीत ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और हाईकोर्ट में हनीप्रीत की इस याचिका पर सुनवाई हुई। इसके बाद कोर्ट ने हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करते हुए अपना फैसला सुनाकर इसे मंजूरी दी है.