महिला ने खुद को सीबीआई आफिसर बताकर बाबा को लगाया लाखों का चूना

ख़बरें अभी तक:भवानीगढ़ के निकट स्थित डेरे के बाबा से एक महिला ने खुद को सीबीआई आफिसर बताकर लाखों रूपये ऐंठ लिये। महिला ने बाबा को बताया कि वह सीबीआई आफिसर है। अगर उसने उसकी बात नहीं मानी तो वह उसका भी हाल डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम जैसा कर देगी। इससे बाबा डर गया और उसने महिला को 40 लाख रुपये दे दिए। बाद में जब बाबा को ब्लैकमेलिंग से ठगी का अहसास हुआ तो उसने मामले की शिकायत पुलिस में की।

गुखमड़ा निवासी बाबा सरुस्ती गिर ने बताया कि आरोपी महिला गीता उर्फ रितु काफी समय से उसके पास आती थी। रितु उससे 1 लाख रूपये उधार के तौर पर ले गई थी, जो उसने कभी वापस नही लौटाएं। 1 दिन उसे रितु का फोन आया कि वह सीबीआई अफिसर बन गई है। उसने धमकी दी कि जिस प्रकार डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को डेरे से उठाकर ले गए थे, उसी प्रकार उनके डेरे में छापामारी की जाएगी।

इस तरह ब्लैकमेल करके उसने बाबा से 40 लाख रुपये ऐंठ लिए। बाबा को जब इस बात का एहसास हुआ कि महिला झूठ बोल रही है,तो बार-बार ब्लैकमेलिंग से तंग आकर उन्होंने संगरूर के एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग को आपबीती सुनाई। पुलिस ने सरुस्ती गिर के बयान के आधार पर गीता उर्फ रितु के खिलाफ मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी। फिलहाल आरोपी महिला फरार है।