हरियाणा: धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में स्वाइन फ्लू की दस्तक

ख़बरें अभी तक। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र स्वाइन फ्लू के दस्तक से दहला,  स्वाइन फ्लू के एक दर्जन मामले प्रकाश में आये, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की नजर में सिर्फ दो मामले ही  पॉजिटिव है।

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र स्वाइन फ्लू के दस्तक से दहला हुआ दिखता है क्योंकि अब तक स्वाइन फ्लू के एक दर्जन मामले प्रकाश में आये दिखते है। लोग पहले डेंगू के दंश से दुखी थे तो अब स्वाइन फ्लू से दशहत में है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग को कुछ लोगों की जान की अहमियत नहीं दिखती है। उसकी नजर में सिर्फ दो मामले ही पॉजिटिव है।

स्वाइन फ्लू फैलने से जहां लोग परेशान हैं वहीं उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग इस पर लगाम लगाएं और बचाव के इंतजाम करे ताकि स्वाइन फ्लू और अधिक ना फैल सके।

पिछले दिनों जब स्वास्थ्य विभाग के ऐ .सी. एस राजीव अरोड़ा ने धर्मनगरी कुरुक्षेत्र एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था, तो मीडिया से बातचीत में तब उन्होंने भी स्वीकार किया था कि स्वास्थ्य विभाग स्वाइन फ्लू के मामले में एक माह से हाई अलर्ट पर है। अब जब जिला मलेरिया अधिकारी सुदेश सहोता से बात की गई उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू सात मामले प्रकाश में आए थे। जिनमें से दो मामले पॉजिटिव बाकि पांच  मामले नेगिटिव निकले है। इसके अलावा लोगों को ट्रेनिंग दी गई है,  किस तरह से स्वाइन फ्लू से निपटा जाए उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र में ठीक-ठाक है चिंता की कोई बात नहीं है।