डेराबस्सी पुलिस थाने के मुंशी ने ट्रैफिक इंचार्ज की गोली मारकर हत्या कर दी

ख़बरें अभी तक। बुधवार रात डेराबस्सी पुलिस थाने में नाइट मुंशी ने डेरा बस्सी के ट्रैफिक इंचार्ज को की गोली मारकर हत्या कर दी। ट्रैफिक इंचार्ज एएसआई लखविंदर सिंह की मौके पर मौत हो गई। मामूली रूप से घायल आरोपी हवलदार काले खान को पुलिस ने काबू कर डेराबस्सी में उसका मेडिकल मुलाहिजा कराया गोली चलने के पीछे असली वजह अभी सामने नहीं आई है। परंतु माना जा रहा है कि नशे में धुत काले खान का झगड़ा किसी और हवलदार से हुआ था। परंतु बीच बचाव करने आए डेरा बस्सी ट्रैफिक इंचार्ज इसका शिकार हो गए फिलहाल पड़ताल जारी है।

जानकारी मुताबिक हादसा डेराबस्सी पुलिस थाने में 9:45 बजे से लेकर 9:55 के बीच में हुआ एसआई लखविंदर सिंह हाईवे पैट्रोलियम में तैनात थे और 5 दिन पहले ही उन्होंने डेराबस्सी में ट्रैफिक इंचार्ज का पदभार संभाला था। 48 वर्षीय लखविंदर सिंह पुत्र दयाल सिंह वासी त्रिपुरी पटियाला के रहने वाले थे। चालान काटने के बाद  पुलिस स्टेशन डेरा बस्सी पहुंच डेराबस्सी पुलिस थाने में मुंशी के पास पहुंचे।

जानकारी मुताबिक वहां पर नाइट ड्यूटी लगाए जाने से खफा हवलदार लेखराज सिंह नाइट मुंशी काले खान के साथ बहस कर रहा था इस दौरान काले मुंशी तैश में आकर उसके पीछे भागा और लेखराज ने थाने के अंदर घुसकर एक कमरे में अपने आप को बंद कर लिया। बकौल लेखराज वह अंदर ही बंद था। इस बीच से गोली चलने की आवाज आई आगे पता चला के चालान जमा कराने पुलिस स्टेशन पहुंचे एएसआई लखविंदर सिंह बीच बचाव करते हुए काले खान की गोली के शिकार हुए।

बताया गया है कि काले खान ने इंसास राइफल से गोली चलाई जो लखविंदर सिंह की थोड़ी के नीचे से उसके सिर में जा घुसी गोली अभी भी सिर के बीच ही बताई गई है 10:00 बजे पूरे लखविंदर सिंह का शव डेराबस्सी सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। कुछ देर बाद काले खान को भी पुलिस हिरासत में लेकर घायल अवस्था में डेरा बस्सी सिविल अस्पताल पहुंचाया गया।

नाइट मुंशी काले खान नशे में था अब सवाल यह उठता है कि सभी पुलिस अफसरों समेत होमगार्ड से लेकर पुलिस अफसरों की ड्यूटी लगाने वाले नाइट मुंशी क्या रात में इसी तरह नशे में का सहारा लेकर नाइट ड्यूटी पर जाते हैं। यह भी एक सोचनीय प्रश्न है डेरा बस्सी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह भी अस्पताल पहुंचे परंतु पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया ना ही उन्होंने फोन उठाया।