हिमाचल: नालागढ़ की अमृतांजलि सेना में बनी लेफ्टिनेंट

ख़बरें अभी तक। अपने परिजनों को आदर्श मानने वाली नालागढ़ की अमृतांजलि सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट बनी हैं। अमृतांजलि के दादा व दोनों चाचा सेना से ही सेवानिवृत्त हैं। उन्होंने लिखित परीक्षा पास कर देश भर में 7वां, जबकि वेस्टर्न कमांड चंडी मंदिर में दूसरा स्थान अर्जित कर सिल्वर मेडल व शील्ड हासिल की है। अमृतांजलि को आर्म्ड फोर्स मेडिकल स्कूल चंडी मंदिर में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद साउथ वेस्ट कमांड जयपुर अस्पताल में तैनाती दी गई है।

पासिंग आउट परेड में कमांडेंट मेजर जनरल रश्मी दत्ता ने अमृतांजलि को स्टार लगाकर सम्मानित किया। अमृतांजलि ने इस सफलता का श्रेय अपने परिजनों व अध्यापकों को दिया है। अमृतांजलि ने दसवीं तक की पढ़ाई दून वैली पब्लिक स्कूल नालागढ़ व जमा दो की पढ़ाई औरोबिंदो पब्लिक स्कूल बद्दी से की। उन्होंने चंडी मंदिर आर्मी कालेज से नर्सिंग की है। पिता रणधीर चंदेल केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग से अधीक्षक पद से सेवानिवृत्त हैं व माता शारदा चंदेल हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग में महिला आईटीआई नालागढ़ में मुख्य शिल्प अध्यापिका के पद पर कार्यरत हैं।

अमृतांजलि के पिता रणधीर चंदेल व माता शारदा चंदेल ने कहा कि उन्हें तो इस पल का इंतजार था कि उनकी बेटी सेना में अधिकारी बने, क्योंकि अमृतांजलि के दादा व चाचा भी सेना में देश सेवा कर चुके हैं।