भारत ने रचा इतिहास, आस्ट्रेलिया पर उसी के देश में 2-1 से जीती सीरीज

ख़बरें अभी तक। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराकर जिलेट एकदिवसीय सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है.इसी के साथ विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की है. एक बार फिर भारतीय टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने सीरीज में लगातार तीसरा अर्द्धशतक जड़ते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई.

वहीं केदार जाधव ने 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौका लगाकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई है. भारत ने 231 रन के लक्ष्‍य को 49.2 ओवर में सिर्फ तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. धोनी ने 114 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 87 रन की नाबाद पारी खेली. यह  उनका इस सीरीज में लगातार तीसरा और कुल 70वां वनडे अर्धशतक है. इसके अलावा केदार जाधव ने 57 गेंदों पर सात चौके की मदद से 61 रन की नाबाद पारी खेलकर धोनी का अच्‍छा साथ निभाया. दोनों के बीच 19.2 ओवर में 121 रन की अटूट साझेदारी हुई

गौरतलब है भारतीय टीम ने इससे पहले टेस्ट सीरीज जीतते हुए 71 साल बाद इतिहास रचा था. वहीं दो महीने पहले शुरु हुए इस दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से हुई थी, जो 1-1 से ड्रॉ हुई थी.