हिमाचल: तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर पहली बार मनाएगा दीक्षांत समारोह

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर अपने स्थापना के बाद पहली मर्तबा 26 फरवरी  को एनआईटी हमीरपुर के सभागार में दीक्षांत समारोह मनाएंगा। जिसमें बतौर मुख्यातिथि राज्यपाल आचार्य देवव्रत के साथ प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 277 मेधावी छात्रों को डिग्रियां बांटेंगे। विश्वविद्यालय के छात्र छात्राएं कुर्ता पायजामा और किन्नौरी टोपी पहन कर डिग्री मेडल समारोह में हिस्सा लेंगे।

हिप्र तकनीकी विवि हमीरपुर के दींक्षात समारोह में छात्र अलग अलग ड्रेस कोड में नजर आएंगेजिसमें 277 टापर में से 82 को गोल्ड मेडल, 74 को सिल्वर और 121 को डिग्रीयां दी जाएंगी। समारोह की तैयारियां तकनीकी विवि द्वारा मुक्कलकी जा रही है।

वाइस चांसलर एसपी बंसल ने बताया कि  26 फरवरी  को एनआईटी हमीरपुर के सभागार में दीक्षांत समारोह मनाएंगा। जिसमें बतौर मुख्यातिथि राज्यपाल आचार्य देवव्रत के साथ प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 277 मेधावी छात्रों को डिग्रियां बांटेंगे।

एसपी बंसल ने कहा कि स्किल गैप कोखत्म करनेके लिए स्किल डिवेप्लमेंट सेंटर शुरू किए है। जिसके माध्यम से छात्रों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ताकि छात्रों को आत्मनिर्भर बनने के लिए मदद मिले। उन्होंने बताया कि विवि में अपना रिसर्च बैंक तैयार किया जाएगा जिसके तहत वल्र्ड बैंक से बीस करोड मिले है। साथ ही विवि विभिन्न तरह की लैब अपने स्तर पर तैयार करवा रही और जल्द ही प्रदेश के कालेजों में पीएचडी कोर्स शुरू किए जाएंगे।

प्रदेश में तकनीकी विवि के मानकों को पूरा न करने वालेकालेजों को बंद किया जाएगा। बसंल ने कहा कि प्रदेश में ऐसे कालेजों को निर्देश दिए है कि जल्द मानकों के अनुरूप काम करें नहीं तो कार्यवाई करते हुए ऐसे कालेजों को बंद किया जाएगा।